खास खबर मुंगेर

पत्रकारिता पर हमला बर्दाश्त  नहीं : एनजेए,

843 Views

 पत्रकारिता पर हमला बर्दाश्त  नहीं : एनजेए

मुंगेर । 

रिपल्बिक भारत टीवी के प्रमुख एंकर अर्णब गोस्वामी व कैमूर के भभुआ शहर में एक हिंदी दैनिक अखबार के पत्रकार कौशल किशोर पाठक के साथ हुए हमले की नेशनल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन प्रदेश अध्यक्ष अबोध ठाकुर ने तीखी निंदा की है।उन्होंने मांग की है कि कैमूर के भभुआ शहर में एक हिंदी दैनिक अखबार के पत्रकार कौशल किशोर पाठक के साथ हुई हमले की बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय दोषी अपराधी के खिलाफ कड़ी करवाई करेंं ।

‘ मुंंगेर का श्रेष्ठ कोचिंग संस्थान’


उन्होंने कहा कि  हम किसी भी पत्रकार पर हमले की निंदा करते हैं। पत्रकार पर हमला लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला है। जो लोग सहिष्णुता पर प्रवचन देते हैं वे उतने असहिष्णु कैसे हो गए। यह अलोकतांत्रिक नहींं तो क्या  है। ‘देश अभी वैश्विक महामारी कोरोना और आर्थिक मंदी से गुजर रहा है, सत्ता पक्ष और विपक्ष को देश में राजनीती करने के लिए जनहित से जुड़े अनेको मामले है, लेकिन सत्ता पक्ष हो या विपक्ष के हमेशा टारगेट में पत्रकार होते है।
उन्होंने कहा कि पत्रकार अर्नब गोस्वामी के ऊपर हमला न केवल एक पत्रकार के ऊपर हमला है बल्कि यह पूरी पत्रकारिता पर हमला के समान है। देश और प्रदेश की सरकारें पत्रकारों के सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठायें नही तो सच्ची पत्रकारिता करना अब मौत को दावत देने के समान है। पत्रकार यदि देश और समाज के भ्रष्ट और गलत लोगों के खिलाफ खबर लिखेंगे या चलायेंगे तो उनको धमकी दी जायेगी, उनपर हमला किया जायेगा। सरकार को पत्रकारों की सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाना जरूरी है।
उन्होंने कहा कि एक पत्रकार जो दिन रात एक करके देश और समाज की बुराइयों को समाप्त करने के लिए प्रयासरत रहता है। जो कमजोरों के न्याय के लिए हमेशे आगे रहता है, जो सच की लडाई में बडे बडे लोगों से दुश्मनी लेता है। जिसकी जान हमेशा हथेली पर रहती है। जो नि:स्वार्थ भाव से देश की समाज की सेवा करता है। जो लूटेरों और ठगों की काली करतूतों को उजागर करता है। जो पत्रकार जाडा, गर्मी बारिश की परवाह किये बिना समाचार देना अपना परम धर्म समझता है। पर पत्रकारों के इस कर्मठता और त्याग की किसी को परवाह नही।  इनके अलावासंगठन के प्रदेश संरक्षक विजय आनंद ,प्रदेश उपाध्यक्ष चंदन कुमार झा,संजय राजा ,गंगा रजक, दीपक कुमार, नरेश आनंद, राजेश ठाकुर,भागलपुर से अजय कुमार और अरुण भारती ने भी निंदा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *