ब्रेकिंग न्यूज़ मुंगेर

लॉकडाउन :  बैंकों एवं गैस एजेंसी में भीड़ कम करने के लिए जिला प्रशासन ने उठाए ये कदम,

1,573 Views

लॉकडाउन :  बैंकों एवं गैस एजेंसी में भीड़ कम करने के लिए जिला प्रशासन ने उठाए ये कदम,
जिला पदाधिकारी ने दिए निर्देश उज्जवला लाभुकों को गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी करें गैस एजेंसी प्रबंधन व पेंशनधारियों के भुगतान की सुविधा निशुल्क प्रदान करें डाक अधीक्षक,


मुंगेर । गैस एजेंसियों में विशेष कर उज्जवला लाभुकों से एजेंसी में काफी भीड़ जमा हो रही है जिससे सोशल डिस्टेंसिंन के पालन में कठिनाई हो रही है। उक्त परिपेक्ष्य में जिला पदाधिकारी श्री राजेश मीणा ने आपूर्ति पदाधिकारी तथा सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी गैस एजेंसी के प्रबंधन को यथासंभव होम डिलीवरी के माध्यम से उपभोक्ताओं को घर-घर गैस पहुंचाने हेतु निर्देश दें और एजेंसी में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण रुपेण पालन करें। यदि सोशल डिस्टेंसिंग में उल्लंघन की मामला प्राप्त होती है तो उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं एवं आवश्यक पड़ने पर प्राथमिकी दर्ज करने की भी कारवाई करें।

जिले का सर्वोत्तम कोचिंग संस्थान

उन्होंने कहा किबैंकों एवं डाकघरों में सरकारी योजनाओं का भुगतान हेतु एवं खाताधारकों की काफी मात्रा में भीड़ नजर आ रही है। ऐसी परिस्थिति में उन्होंने अग्रणी बैंक प्रबंधक मुंगेर को निर्देश दिया कि बैंकों एवं ग्राहक सेवा केंद्र पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन पूर्णरूपेण करें। इसके लिए उन्होंने आवश्यक निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा। 1 मीटर से अधिक की दूरी पर कई गोलाकार घेरा निशान बनाएं। बैंक के बाहर एक सेड का निर्माण करें ताकि खाताधारकों को खड़ा रहने या बैठने में परेशानी ना हो। खाताधारकों को टोकन निर्गत कर उन्हें एक-एक कर बुलाए। माईकिंग कर उन्हें संदेश देते रहे। भीड़ कम करने के लिए सम / विषम खाता संख्या वाले खाताधारकों  को अलग-अलग दिन बैंक बुलाए। बैंक / एटीएम खाता धारकों के लिए हैंडवॉश एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था रखें। मास्क का प्रयोग करें एवं बैंक परिसर प्रवेश द्वार एवं काउंटर को प्रत्येक दिन सैनिटाइज करें। उन्होंने कहा किकोविड-19 एवं लॉकडाउन  की परिस्थिति में सभी लाभार्थियों को उनके खाते में राशि भेजी जा रही है। बैंकों में बढ़ते भीड़ को देखते हुए डाक अधीक्षक मुंगेर को निर्देशित किया गया है कि वे सभी डाकघर के माध्यम से आधार से जुड़े किसी भी बैंक खाते से अधिकतम ₹1000 की निकासी एवं पेंशनधारियों के भुगतान की सुविधा निशुल्क प्रदान करने हेतु व्यवस्था करें । जिसे की बैंकों में भीड़ को कम किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *