खास खबर राष्ट्रीय

दिल्ली जाकर मतदाताओं को वोट के लिए जागरूक आइकॉन राजन कुमार ने किया जागरूक,

69 Views

दिल्ली जाकर मतदाताओं को वोट के लिए जागरूक आइकॉन राजन कुमार ने किया जागरूक,दिल्ली।दिल्ली जाकर मतदाताओं को वोट के लिए आइकॉन राजन कुमार ने जागरूक किया . वे
अपने यूनिक कांसेप्ट ‘वोटिंग ट्री’ से चर्चा में आए. राजन कुमार राजधानी में मतदान के बेहतर प्रतिशत से खुश हैं .हीरो राजन कुमार चुनाव आयोग भारत सरकार के आइकॉन के रूप में भी हमेशा सक्रिय रहते हैं. पिछले दिनों आइकॉन राजन कुमार ने दिल्ली जाकर मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया था. वोटिंग के लिए वोटर्स को जगाने के कारण दिल्ली में मतदान का काफी अच्छा प्रतिशत सामने आया है. जी हाँ कहा जा रहा है कि दिल्ली में लगभग 57 फीसद मतदान रिकॉर्ड किया गया है। अधिकतर क्षेत्रों में शांतिपूर्ण माहौल में वोटिंग हुई। मतगणना 11 फरवरी को होगी।
आपको बता दे कि राजन कुमार ने वोटर्स को जागरुक करने के लिए बिहार में मतदान वृक्ष लगाया था. इन्होने वोटर्स के लिए एक अनोखा तोहफा तैयार किया. जहाँ जहाँ राजन कुमार गए, हर पंचायत में ग्रामीणों के साथ मिलकर एक ट्री लगाया. उन्होंने १०१ मतदान वृक्ष लगाए. हीरो राजन कुमार का यह यूनिक कांसेप्ट ‘वोटिंग ट्री’ हिट हो गया और इल्केशन कमीशन की मैगजीन में भी इस अनोखे कांसेप्ट की चर्चा प्रकशित हुई. बेस्ट आइकॉन ऑफ़ इंडिया (इलेक्शन कमीशन) का खिताब भी राजन कुमार के नाम रहा.
वोटिंग ट्री के यूनिक कांसेप्ट के बारे में आइकॉन राजन कुमार का कहना है कि मतदाताओं को बार बार जगाने की जरुरत होती है. आम तौर पर ऐसा होता है कि आइकॉन एक बार कुछ बातें बोल कर निकल जाते हैं. लेकिन वोटिंग को लेकर लोगों में इम्पैक्ट लम्बे समय तक के लिए रहे इसके लिए मैंने वोटिंग ट्री का कांसेप्ट सोचा. पेड़ लम्बे समय तक रहते हैं. लोग उस वोटिंग वृक्ष को याद रखेंगे.
दिल्ली के चुनाव में मतदाता को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए आइकॉन राजन कुमार ने अपने स्तर पर जागरूकता अभियान चलाए, लोगों से मिले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat