अपराध संग्रामपुर

अपहृत 11वर्षीय रितेश का शव एक कुंऐ से हुआ बरामद, दो गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ से मामले का हुआ खुलासा , 05 नवम्बर को सांस्कृतिक कार्यक्रम देख घर नहीं लौटा रितेश,  गुमशुदगी का मामला थाना में था दर्ज,  जमीन हड़पने के लिए चचेरे मामा ने दिया घटना को अंजाम, – संतोष सिंह की रिपोर्ट

1,323 Views
अपहृत 11वर्षीय रितेश का शव एक कुंऐ से हुआ बरामद,
दो गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ से मामले का हुआ खुलासा ,
05 नवम्बर को सांस्कृतिक कार्यक्रम देख घर नहीं लौटा रितेश,
गुमशुदगी का मामला थाना में था दर्ज,
जमीन हड़पने के लिए चचेरे मामा ने दिया घटना को अंजाम,
संग्रामपुर (मुंगेर) संवाददाता।
थाना क्षेत्र के ददरीजाला गांव से 05 नवम्बर19 की रात्रि अपहृत 11वर्षीय रितेश कुमार की लाश संग्रामपुर थाना पुलिस द्वारा एक कुंऐ से बरामद किया है। लाश को पोस्टमार्टम के लिये मुंगेर भेजा गया है।इसके पूर्व गुप्त सूचना के आधार पर ददरीजाला गांव के दो लोगों को गिरफ्तार कर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रमेश कुमार सघन पूछताछ कर रहे हैं।
क्या है मामला :-
जानकारी के अनुसार छठ पर्व के अवसर पर ददरीजाला गांव में 05 नवम्बर को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। गांव के ही मदन मोहन सिंह का 11वर्षीय पुत्र रितेश कुमार खाना खाकर सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने गया।जो लौटकर वापस घर नहीं लौटा। 06नवम्बर की सुबह तक जब रितेश घर नहीं लौटा तो उसके माता पिता खोज बीन करने लगे। आस पास के अलावे अपने परिजनों के यहां भी खोजबीन की लेकिन रितेश का कोई पता नहीं चला। विवशतः रितेश के पिता मदन मोहन सिंह द्वारा संग्रामपुर थाना में पुत्र के गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज कराया गया। प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मंथर गति से छानबीन करती रही लेकिन पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली।
कैसे हुआ उद्भेदन :-
रविवार को गुप्त सूचना के आधार पर संग्रामपुर थाना पुलिस द्वारा ददरीजाला गांव के राजीव कुमार उर्फ कट्टा एवं राजेश कुमार को गिरफ्तार कर थाना लाया गया। जहां दोनोंं ही गिरफ्तार अपराधी से अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तारापुर रमेश कुमार ने गहन पूछताछ की। पहले तो दोनों नानुकुर किया। पर जब पुलिस ने सख्ती दिखाई तो दोनों ने बताया कि रितेश की हत्या कर गांव के दक्षिण तरी स्थित पुराने कुंऐ में डाल दिया गया है।

बोरे में बंद कुएं में मिली लाश :-
गिरफ्तार राजीव के निशानदेही पर संग्रामपुर थाना पुलिस ने मुंगेर से एनडीआरएफ की टीम बुलाकर कुंऐ से लाश बाहर निकाला गया। जो एक बोरे मेंं बंद था।लाश को बाहर निकालते ही ददरीजाला गांव में सनसनी फैल गई। कुंऐ के पास उमडी भीड उस जघन हत्या की कटू शब्दों में निंदा कर रहे थे। जानकारी के अनुसार मदन मोहन सिंह अपने ससुराल में ही रह रहा है।
कहते हैं परिजन :-
मृतक की मां सुनीता कुमारी ने बताया कि मेरे पिताजी को चार लडकी ही थी। चारों बहनों की शादी हो चुकी है। माता पिता के मरणोपरांत तीनों बहनों ने मुझे ही माईके में रहने की सलाह दी। मुझे दो संतान है। एक रितेश और एक लडकी है जो मानसिक विकलांग है।राजीव रिश्ते में चचेरा भाई है। जिसकी निगाह मेरे जमीन पर लगी रहती है। इसी जमीन के लिऐ राजीव ने मेरे पुत्र रितेश की हत्या कर कुंऐ में डाल दिया।फिलवक्त रितेश की लाश को पोस्टमार्टम के लिये मुंगेर भेज दिया गया है।
कहते हैं पदाधिकारी :-
तारापुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रमेश कुमार ने पत्रकारों को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर राजीव कुमार एवं राजेश पासवान को उसके गांव ददरीजाला से गिरफ्तार किया गया है। उसी दोनों के निशान देही पर कुंऐ से लाश बरामद कर पोस्टमार्टम हेतु मुंगेर भेजा गया है। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी जारी है। इस अभियान मेंं थानाध्यक्ष शोएव आलम, एसआई देवाशीष सिंह, नियाज अहमद, सुरेश प्रसाद, सिपाही व्रजमोहन कुमार आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *