मुंगेर

टेटिया बम्बर प्रखंड के प्रमुख व उप प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पारित, 

1,301 Views
टेटिया बम्बर प्रखंड के प्रमुख व उप प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पारित,
मुंगेर।
मुंगेर के टेटिया बम्बर प्रखंड के प्रमुख व उप प्रमुख के विरुद्ध पंचायत समिति सदस्यों द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव दोनों के विरुद्घ पांच-पांच मत से पारित हो गया।
मुंगेर में टेटिया बम्बर प्रखंड के प्रमुख कृष्णानंद यादव व उप प्रमुख फूल माला देवी के विरुद्घ में प्रखंड के पांच पंचायत समिति सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया है। पंचायत समिति सदस्यों की माने तो पंचायत चुनाव को हुए लगभग 38 माह गुजर गए है, लेकिन आज तक स्थायी समिति का गठन इन दोनों के द्वारा नहीं किया गया, इतना ही नहीं इस अवधि के दौरान अब तक एक भी बैठक समय पर नहीं हुई आदि छः बिंदुओं पर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है।
टेटिया बम्बर प्रखंड में कुल नौ पंचायत समिति सदस्य है जिनमे से पांच सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव में भाग लिया। उनके नाम इस प्रकार है-1 – पूनम देवी भूना पंचायत, 2 – कल्पना कुमारी बनहरा पंचायत, 3 – पूनम देवी बनगामा पंचायत, 4 – ओम प्रकाश निराला केसोली पंचायत, 5 – राजीव सिंह टेटिया पंचायत इन लोगों ने प्रमुख कृष्णानंद यादव व उप प्रमुख फूल माला देवी के विरोध में मतदान किए। अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हो रहे मतदान की प्रक्रिया के दौरान प्रमुख व उप प्रमुख के साथ दो अन्य वोटर पंचायत समिति सदस्य संजय कुमार सज्जन एवं राजीव कुमार अनुपस्थित रहे है, अविश्वास प्रस्ताव को लेकर आज दिन के 12 बजे से होनी थी लेकिन 4 सदस्यों के अनुपस्थित रहने के कारण वोटिंग की प्रक्रिया उन लोगों का लगभग डेढ़ घंटे इन्तेजार करने के बाद दिन के डेढ़ बजे से शुरू की गई। अविश्वास प्रस्ताव को लेकर होने वाले बैठक के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतेजाम किये गए थे, अविश्वास प्रस्ताव शांति पूर्ण सम्पन करने के लिए पुलिस बल के साथ एक दंडाधिकारी के रूप में सीओ टेटिया बम्बर की भी तैनाती की गई थी।
कहते हैं पदाधिकारी –
कार्यपालक पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी टेटिया बम्बर दृष्टि पाठक ने बताया कि प्रखंड में कुल 9 पंचायत समिति सदस्य हैं जिनमें से 4 अनुपस्थित रहे और 5 समिति सदस्य उपस्थित हुए जिन्होंने प्रमुख और उप प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाया था उपस्थित 5 समिति सदस्यों में सबों ने प्रमुख उपप्रमुख को हटाए जाने को लेकर लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *