मुंगेर

स्वतंत्रता दिवस पर हीरो राजन कुमार को किया जाएगा सम्मानित, सड़क दुर्घटना में बुरी तरह जख्मी हुई महिला की जान बचाने में निभाई थी अहम भूमिका,

1,257 Views

स्वतंत्रता दिवस पर हीरो राजन कुमार को किया जाएगा सम्मानित,

सड़क दुर्घटना में बुरी तरह जख्मी हुई महिला की जान बचाने में निभाई थी अहम भूमिका,

मुंगेर।

हीरो राजन कुमार कई बार यह सिद्ध कर चुके हैं कि वह फिल्मी पर्दे के साथ साथ असली जीवन में भी एक हीरो ही हैं। उन्होंने अपनी वीरता और इंसानियत का परिचय दिया है। लोगों की जान बचाने की वजह से उन्हें शूरवीर अवॉर्ड जैसे पुरस्कारों से भी नवाजा जा चुका है। अब एक बार फिर राजन कुमार ने एक जख्मी महिला की मदद करके युवाओं को अवाम की सहायता करने के लिए प्रेरित किया है और उनके इस नेक कार्य की वज़ह से उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा।
जानकारी हो कि यह दुर्घटना मुंगेर बिहार में रहने वाली एक 45 वर्षीय महिला अंजना कुमारी के साथ हुई थी जब उनका एक्सिडेंट हुआ और उनके सर में गहरी चोट आई। उनके सर से खून बह रहा था। ऐसे में हीरो राजन कुमार वहां किसी फरिश्ते की तरह हाज़िर हुए, उन्होंने तमाशबीनों की तरह सिर्फ वो मनज़र नहीं देखा बल्कि तुरंत जख्मी महिला को वाहन के जरिए अस्पताल पहुंचाया और चिकित्सक के द्वारा उनका उचित इलाज करवाया। यह मामला पिछले माह 6 जुलाई का है। सामान्य होने के बाद अंजना कुमारी ने सामाजिक संस्थाओं और प्रशासन से अपनी जान बचाने वाले मसीहा राजन कुमार को सम्मानित करने की अपील की।
अब खबर है कि कुशवाहा भवन परिसर, मुंगेर में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तिरंगा फहराने के बाद राजन कुमार का नागरिक अभिनंदन किया जाएगा। इस अवसर पर बाफ्टा के कलाकार राष्ट्रीय गीत भी गाएंगे। राजन कुमार का कहना है कि किसी हादसे के शिकार इंसान को तुरंत मेडिकल हेल्प मिलनी चाहिए और यह काम लोग बिना किसी भय या बिना किसी सोच के करें।
इस संदर्भ में राजन कुमार का कहना है कि इस महिला की जान बचाने में मुंबई में महाराष्ट्र स्टेट रोड सेफ्टी पेट्रोल से प्राप्त प्रशिक्षण उन्हें बहुत काम आया। ली गई ट्रेनिंग की वजह से मैं दुर्घटनाग्रस्त महिला को तुरंत अस्पताल लेकर गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें ठीक किया गया।
अंजना कुमारी का कहना है कि अगर मै आज बच पाई हूं तो राजन कुमार जैसे नेक इंसान की वजह से, क्योंकि उन्होंने सही समय पर मेरा उचित उपचार करवाया ना केवल मुझे टाइम पर अस्पताल पहुंचाया बल्कि देर रात तक मेरी दवाइयों का प्रबन्ध भी किया। मै और मेरा पूरा परिवार ज़िन्दगी भर राजन कुमार का आभारी रहेगा।”
चार्ली चैपलिन 2 के नाम से दुनिया भर में मशहूर और हिंदी फिल्म नमस्ते बिहार के हीरो के रूप में चर्चा में रहे। राजन कुमार के इस हौसले और जज्बे भरे कदम को हम सलाम करते हैं जिन्होंने युवाओं के लिए एक मिसाल पेश की है। यह भी राजन कुमार के कई उललेखनीय कारनामों में से एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *