तारापुर

कुलपति ने किया आर एस कॉलेज का किया औचक निरीक्षण, – सुमित कुमार की रिपोर्ट

1,591 Views
कुलपति ने किया आर एस कॉलेज का किया औचक निरीक्षण,
तारापुर।
मुंगेर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रंजीत कुमार वर्मा ने ने बुधवार की दोपहर अचानक स्थानीय आर एस कॉलेज पहुंचकर कॉलेज कर्मियों को अचरज में डाल दिया। कुलपति औचक निरीक्षण करने के लिए पधारे थे। अचानक आ जाने से अफरा-तफरी का माहौल बना ।डॉक्टर वर्मा ने पूरे महाविद्यालय का बारीकी से निरीक्षण किया । निरीक्षण के क्रम में उन्होंने महाविद्यालय के प्राध्यापकों, गैर शिक्षकेतर कर्मियों तथा छात्र-छात्राओं से भी अलग-अलग बात की। उनकी समस्याओं को सुना तथा उसके समाधान का आश्वासन भी दिया।
कुलपति व्यवस्था से संतुष्ट हुए। इस बीच महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अजित कुमार ठाकुर के द्वारा कुलपति एवं उनके साथ आए हुए एनएसएस कोऑर्डिनेटर डॉ देवराज सुमन सीसीडीसी डॉ अजय कुमार के स्वागत की तैयारियां भी कर ली गई थी। उन्हें शिक्षक संघ के सचिव डॉ शाहिद रजा जमाल एवं अन्य कर्मियों के द्वारा पुष्प माला पहनाकर स्वागत किया गया। कुलपति महोदय ने महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ ठाकुर एवं नैक कॉर्डिनेटर डॉ उदय शंकर दास से भी विस्तारपूर्वक कॉलेज के विकास के संबंध में चर्चा किया। नैक से संबंधित अन्य कार्यों के संपादन हेतु बजट देने को कहा गया। जिस पर कुलपति महोदय द्वारा जल्द ही बजट पास कर भेज देने का आश्वासन दिया गया। संविदा कर्मी भी वेतन भुगतान हेतु कुलपति को प्राचार्य से अग्रसारित करके मांग पत्र सौंपा। जिस पर कुलपति डॉक्टर वर्मा ने जल्द भुगतान का भरोसा दिलाया ।प्राचार्य द्वारा शिक्षकों की विषयवार कमी की ओर ध्यान दिलाते हुए कुछ विषयों में प्राध्यापक पदस्थापना की मांग की जिस पर भी सकारात्मक जवाब दिया गया। वही बीसीए कोर्स में सिर्फ दो ही छात्र का नामांकन होने की स्थिति में 18 और छात्रों के नामांकन के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की मांग पर भी कुलपति सहमत दिखे। यह कहा गया कि सरकार द्वारा जल्दी महाविद्यालय में सोलर प्लांट ,वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम, सीसीटीवी कैमरा तथा थंब इंप्रेशन सिस्टम लगाया जाएगा ।
मौके पर प्रोफेसर शर्मा राम प्रोफेसर जमील अख्तर प्रोफेसर बी के सिंह प्रोफेसर सविता कुमारी प्रोफेसर पूर्णिमा गुप्ता डॉ ज्योति कुमारी कॉलेज कर्मचारी में प्रधान सहायक अरुण सिंह पंकज गुप्ता शंभू मिश्रा नेहा लाजवंती पवन सुमित संतोष चौधरी कुणाल सिंह, संविदा कर्मी से भी उन्होंने सीधी बातचीत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *