Uncategorized लखीसराय

शादी समारोह में आए तेज रफ्तार ट्रक से कुचलकर आठ लोगों की मौत, बारात दरवाजा लगने के बाद झोपड़ी में बैठे थे लोग, आक्रोशित ग्रामीणों ने शव रखकर किया सड़क जाम, मुख्यमंत्री ने आश्रित को 4-4 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने का दिया निर्देश,

592 Views

शादी समारोह में आए तेज रफ्तार ट्रक से कुचलकर आठ लोगों की मौत,

बारात दरवाजा लगने के बाद झोपड़ी में बैठे थे लोग,

आक्रोशित ग्रामीणों ने शव रखकर किया सड़क जाम

लखीसराय ।

जिले के हलसी थाना क्षेत्र में बुधवार की देर रात शादी का जश्न उस समय मातम में बदल गया जब तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे झोपड़ी में बैठे एक दर्जन से अधिक लोगों को कुचल दिया। हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई। वहीं, पांच लोग गंभीर रूप से घायल हैं।
दी गई जानकारी के अनुसार दुखी मांझी की बेटी की शादी थी। बुधवार रात को बारात आई थी। दरवाजा लगने के बाद बारातियों को खाना खाने के लिए दुखी मांझी के दरवाजे पर बुलाया गया था। बाराती और लड़की पक्ष के लोग खाना खाने जा रहे थे। आधे लोग सड़क पार कर लड़की के दरवाजे पर पहुंच गए थे। कुछ लोग सड़क किनारे बनी झोपड़ी में बैठे थे। तभी लखीसराय की ओर जा रही तेज रफ्तार ट्रक ने सभी को कुचल दिया। लोगों को कुचलते के बाद ट्रक ने 11 हजार वोल्ट के बिजली के पोल में टक्कर मारी। ट्रक की टक्कर से बिजली के तीन पोल गिर गए। इसके बाद ड्राइवर ट्रक छोड़कर भाग गया।
तीन बाराती और 5 सराती की मौत :-
ट्रक से कुचले गए सात लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। मुस्कान नाम की एक बच्ची की मौत सदर अस्पताल ले जाने के दौरान हुई। कारू मांझी, शंकर मांझी और ऋतिक कुमार गंभीर रूप से घायल हैं। गंभीर रूप से घायलों को लखीसराय सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं, कुछ लोगों का इलाज हलसी पीएचसी में भी किया जा रहा है। मरने वालों में तीन बाराती और पांच सराती (लड़की पक्ष के लोग) हैं। बारात लखीसराय नगर थाना क्षेत्र के गढ़ीविशनपुर से गयी थी।

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम –
हादसे से गुस्साए लोगों ने लखीसराय सिकंदरा रोड को जाम कर दिया है। उग्र लोग शव सड़क पर रखकर विरोध प्रदर्शन किया। एसडीओ मुरली प्रसाद ने कहा कि ट्रक को जब्त कर लिया गया है। ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर उसके मालिक और ड्राइवर की पहचान की जा रही है।

मुख्यमंत्री मर्माहत, पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की प्रत्येक मृतक के आश्रित को 4-4 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने का मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र के मांझी टोला में अनियंत्रित वाहन से हुए सड़क हादसे में 8 लोगाें की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है एवं पीड़ित परिवारों प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना काफी दुखद है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मृत हुए लोगों के परिवार को 4-4 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान अविलंब देने का निर्देश दिया है।
मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।
मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल हुये लोगों के समुचित इलाज का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat