मुंगेर

मुंगेर में लू लगने से 5 लोगों की मौत , – इम्तियाज खान की रिपोर्ट

306 Views
मुंगेर में लू लगने से 5 लोगों की मौत,
मुंगेर ।
मुंगेर में लू की चपेट में आने से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। इन 5 की मौत महज 48 घंटे के अन्दर हुई है। और अभी दो लोग लू से बीमार है। जिनमे से एक सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है । जमालपुर निवाशी नरेश मंडल की माने तो चार दिन पूर्व म़ुगेर से खगड़िया जा रहा था तभी वे प्रचण्ड गर्मी के कारण रास्ते मे ही बेहोस हो गया जिसे स्टेशन पर खडे यात्रियों ने किसी तरह होस दिलाया। फिर जब आपने घर आया तो उसकी तबीयत और खराब हो गया तो उसके परिजनों ने मुंगेर सदर अस्पताल में भरती कराया और तब से वो ईलाज रत है।
एक अन्य बसन्त बिहार कॉलिनी टीपी सिंह का ईलाज एक प्राइवेट नर्सिंग होम में चल रहा है। मुंगेर सदर अस्पताल मे इमरजेंसी सेवा में तैनात डॉक्टर रमन कुमार की माने तो लू लगने से 48 घंटे के अन्दर 5 लोगो की मौत हो चुकी है। मरने वालों के नाम इस प्रकार है।
1,कोणार्क रोड निवासी मोती लाल
2,धरहरा निवासी शारदा देवी
3, शंकरपुर निवासी, विजो यादव
4, घोसी टोला निवासी, आनंदी साव
5,धरहरा निवासी, विषेश्वर मिश्रा है
डॉक्टरों की माने तो जब ये लोग बीमार हो कर सदर अस्पताल आए तो इनका शरीर काफी तप रहा था इनके शरीर का तापमान 104डिग्री फ़ेरानाईट था। साथ ही सांंस लेने में भी तकलीफ हो रही थी और एसा सन स्ट्रोक में ही होता है। इस सन्दर्भ में उपाध्यक्ष सदर अस्पताल डॉ. सुधीर कुमार की माने तो सन स्ट्रोक से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग के पास समुचित व्यवस्था है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat