तारापुर

प्रेमी युगल को दबंगों ने खंभे में बांधकर की पिटाई, प्रेमी का आधा सिर तथा आधी मूंछ मुड़कर लगाया कालीख चूना,  पूर्व मुखिया गिरफ्तार,

2,744 Views
प्रेमी युगल को दबंगों ने खंभे में बांधकर की पिटाई,
प्रेमी का आधा सिर तथा आधी मूंछ मुड़कर लगाया कालीख चूना,
पूर्व मुखिया गिरफ्तार,
तारापुर ।
अनुमंडल के हरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत खगरौन की एक युवती तथा धौरी गांव के एक युवक को आपस में प्रेम करना काफी महंगा पड़ गया । युवक एवं युवती दो अलग अलग बिरादरी तथा गांव के रहने के बावजूद एक दूसरे से पिछले 2 वर्षों से प्रेम करते थे । मामला खुलने के बाद खगरौन गांव के कुछ दबंग किस्म के लोगों को यह प्रेम प्रसंग पसंद नहीं आया। जिस कारण युवा एवं युवती को खंभे से बांधकर यातनाएं दी गई। युवक के सिर का आधा बाल एवं आधे मूंछ काट दिया गया तथा कालीख भी पोती गई। उन दोनों की खंभे में बांधकर भरपुर पिटाई भी की गई । इतना ही नहीं रात भर खंभे में बंधे रहने से दोनों की स्थिति खराब हो गई। कुछ ग्रामीणों ने उन दोनों की शादी भी करा दी।
मिली जानकारी के अनुसार अक्षय कुमार तथा युवती सोनल कुमारी ने इस संबंध में संयुक्त रूप से हरपुर थानाध्यक्ष में आवेदन देकर दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर समुचित कार्यवाही करने की के लिए लिखित आवेदन दिया है। संयुक्त रूप से दिए गए आवेदन में धौरी निवासी अक्षय कुमार पिता घनश्याम मंडल तथा खगरौन की सोनल कुमारी पिता अशोक तांती ने कहा है कि उन दोनों के बीच 2 वर्षों से प्रेम प्रसंग चलता है। 23 मई को सोनम ने अक्षय को शादी करने के लिए फोन करके बुलाई। अक्षय जब मिलने के लिए उसके गांव खगरौन गया तो पवन यादव सोनेलाल यादव ब्रह्मदेव यादव हरेंद्र यादव के द्वारा उन दोनों की भरपेट पिटाई की गयी। जिसमें दोनों बुरी तरह घायल हो गए और सोनम का हाथ टूट गया । इसके बाद इन लोगों ने दोनों को खंभे में बांधकर पूरी रात रखा और सुबह में सैकड़ों लोगों के सामने युवक का आधा सिर तथा आधा मूंछ का बाल मुड़कर काली चूना लगाया । खगरौन गांव का अशोक ठाकुर ने बाल मुंडन किया। अन्य ग्रामीणों के सहयोग से दोनों की शादी करके धौरी भेज दिया गया। दोनों की स्थिति ठीक नहीं है। घटना के बाद दोनों गांव का माहौल तनावपूर्ण होने की खबर है। इस संबंध में हरपुर थाना द्वारा प्राथमिकी दर्ज कर कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है।
पूर्व मुखिया गिरफ्तार :-
हरपुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि धौरी के पूर्व मुखिया ब्रह्मदेव यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है ।
कहते हैं पदाधिकारी :-
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रमेश कुमार ने कहा कि खगरौन गांव में इस तरह की घटना की खबर होने पर पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को हिरासत में पूछताछ के लिए लिया गया है। ग्रामीणों के द्वारा इस तरह का कार्य विधि सम्मत नहीं है। अगर कोई इस प्रकार की घटना होती है तो पुलिस को इसकी जानकारी देनी चाहिए। छानबीन में पुष्टि होने पर पूछताछ में लिए गए व्यक्ति की गिरफ्तारी होगी तथा इसमें शामिल अन्य लोगों के विरुद्ध भी विधि सम्मत कार्रवाई होगी। प्रशासन के द्वारा दोनों गांव में व्याप्त तनाव को लेकर प्रशासन चौकस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *