घटना-दुर्घटना मुंगेर

मुंगेर में बेकाबू ट्रक ने पांच लोगों को कुचला, एक  की मौत और 4 जख्मी,  आक्रोशित ग्रामीणों ने मुंगेर भागलपुर मुख्य सड़क को 5 घंटे तक रखा जाम,

421 Views

मुंगेर में बेकाबू ट्रक ने पांच लोगों को कुचला, एक  की मौत और 4 जख्मी, 

बरियारपुर इलाके में तेज रफ्तार ट्रक ने ढाया कहर,

तिलकोत्सव के लिए लगे टेंट में ट्रक के घुसने से हुआ हादसा,

आक्रोशित ग्रामीणों ने मुंगेर भागलपुर मुख्य सड़क को 5 घंटे तक रखा जाम,

मुआवजे की कर रहे थे मांग,

 मुंगेर।

 जिला के बरियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मुंगेर भागलपुर मुख्य सड़क किनारे सीतारामपुर नजीरा बुढ़िया काली स्थान वार्ड नंबर 2 ग्राम में तिलकोत्सव के लिए लगे टेंट में ट्रक के घुसने से  एक व्यक्ति  की मौत और अन्य 4 लोग जख्मी हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार तेज रफ्तार का ट्रक मुंगेर से भागलपुर की ओर जाने के क्रम में तिलकोत्सव के लिए लगे टेंट में घुस गया। जिसमें एक व्यक्ति सिकंदर सिंह की मौत हो गई और अन्य 4 लोग जख्मी हो गए। चालक और उप चालक ट्रक छोड़ कर फरार हो गए। सभी जख्मी का इलाज सदर अस्पताल मुंगेर में कराया जा रहा है। घटना से आक्रोशित स्वजनों एवं ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर बरियारपुर थाना क्षेत्र के सीतारामपुर नजीरा बुढ़िया काली स्थान वार्ड नंबर 2 के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग 80 मुंगेर-भागलपुर मुख्य मार्ग सड़क जाम कर दिया। 

ग्रामीणों ने बताया कि चमक लाल सिंह के बेटे मोहन कुमार का रात्री में तिलकोत्सव था और सभी परिवार तिलकोत्सव मना कर अपने प्रियजन के साथ घर  के आगे लगे टेंट में आराम कर रहे थे । सुबह 4:00 बजे तेज रफ्तार धान से लदे ओवरलोड ट्रक  चमक लाल सिंह के घर के सामने लगे टेंट में जोरदार ठोकर मारते हुए 65 वर्षीय सिकंदर सिंह को मौत के घाट उतार दिया, जो मोहन कुमार के दादाजी है और 2 घंटे तक  ट्रक में फंसे एक व्यक्ति को कड़ी मशक्कत के बाद क्रेन बुलाकर बचाया जा सका। इस घटना में 3 आदमी जख्मी है। उनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा जिनमें राहुल कुमार सिंह उम्र 18 वर्ष पिता होरीली सिंह, दूसरा भोला कुमार उम्र 20 वर्ष पिता स्वर्गीय फूदो सिंह, तीसरा घायल राहुल कुमार के पिता होरिल सिंह उम्र 45 वर्ष पिता सिकंदर सिंह शामिल है ।  सभी एक ही परिवार के हैं। यह ह्रदय विदारक घटना  समूचे सीतारामपुर नजीरा के ग्रामीणों को हिला कर रख दिया। आक्रोशित स्वजनों सहित ग्रामीणों ने क्षतिपूर्ति की मुआवजा को लेकर मुंगेर-भागलपुर मुख्य  राष्ट्रीय राजमार्ग 80 को घटनास्थल के समीप जाम कर दिया। स्थानीय प्रशासन और जनप्रतिनिधि लगातार स्वजनों और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाने के प्रयास में लगे रहे। 5 घंटे के मशक्कत के बाद मुआवजा देने के आश्वासन पर जाम हटाया गया।  चमक लाल सिंह के परिवार की खुशी  मातम में बदल गई। परिवारिक सदस्यों  का रो-रोकर बुरा हाल था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *