मुंगेर राजनीति

मुंगेर जदयू जिला अध्यक्ष का नहीं हो सका चुनाव, जिला अध्यक्ष के लिए 7 लोगों ने भरा नामांकन पत्र,

295 Views

मुंगेर जदयू जिला अध्यक्ष का नहीं हो सका चुनाव,

मुख्यमंत्री जिला अध्यक्ष चुनाव के लिए किए गए अधिकृत,

जिला अध्यक्ष के लिए 7 लोगों ने भरा नामांकन पत्र,

मुंगेर विधानसभा क्षेत्र से संतोष साहनी ,जमालपुर विधानसभा से पूर्व मंत्री शैलेश कुमार व तारापुर विधानसभा से विनोद ठाकुर राज्य परिषद के सदस्य मनोनीत,

 मुंगेर। स्थानीय जिला जदयू कार्यालय कर्पूरी सभागार के निकट नंदकुमार पार्क बाटा चौक के पास मुंगेर जिला जदयू अध्यक्ष पद का निर्वाचन प्रक्रिया जिला निर्वाचन पदाधिकारी कुमार कृष्ण चंद्र एवं सहायक जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनिल कुमार यादव के देखरेख  एवं निगरानी में किया गया। जिला अध्यक्ष पद के लिए 7 उम्मीदवारों निवर्तमान जिला अध्यक्ष संतोष सहनी, मुकेश कुमार सिंह, मुकेश कुमार, संजय झा, सुजीत कुमार मंडल, मोहम्मद जियाउल हक, बबीता राय ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी कुमार कृष्ण चंद्र के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया। सभी नामांकन जांच उपरांत वैध पाए गए। पर जिला अध्यक्ष पद के लिए 7 उम्मीदवारों के मैदान में आने से चुनाव की कार्यवाही प्रारंभ करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी कुमार कृष्ण चंद्र ने सर्वसम्मति नहीं बनने की उम्मीद पर जिला अध्यक्ष के चयन के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अधिकृत करने का निर्णय लिया। सनद रहे कि हवेली खड़गपुर, जमालपुर, बरियारपुर, धरहरा,सदर मुंगेर प्रखंड व सदर नगर अध्यक्ष का चुनाव सर्वसम्मति से नहीं हो पाया था और चुनाव के दौरान विशेषकर हवेली खड़गपुर में काफी हंगामा हुआ था। झील स्थित गेस्ट हाउस के शीशे भी तोड़े गए थे।

   सर्वसम्मति से राज्य परिषद के सदस्य के पद के लिए मुंगेर विधानसभा क्षेत्र से निवर्तमान जिला अध्यक्ष संतोष साहनी ,जमालपुर विधानसभा से पूर्व मंत्री शैलेश कुमार एवं तारापुर विधानसभा से विनोद ठाकुर को मनोनीत किया गया।  चुनाव कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जिले भर के प्रतिनिधि पहुंचे थे।  मुख्य जिला प्रवक्ता मनोरंजन मजुमदार ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करने और शांतिपूर्वक तरीके से चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी की सूजबूझ एवं सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सराहना करते हुए धन्यवाद ज्ञापन के साथ चुनाव की कवाई संपन्न होने की घोषणा की गई। सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी मजबूती के लिए शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव प्रक्रिया में बने रहने पर साधुवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *