खास खबर मुंगेर

राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर पत्रकारिता और चुनौतियां पर गोष्ठी सम्मान समारोह का आयोजन, पत्रकार दूसरों की समस्याओं को तो लिख पाते हैं पर अपनी समस्याओं को नहीं, उनकी समस्याओं और चुनौतियों पर हमें ध्यान देना चाहिए : कुलपति,

436 Views

राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर पत्रकारिता और चुनौतियां पर गोष्ठी सम्मान समारोह का आयोजन,

पत्रकार दूसरों की समस्याओं को तो लिख पाते हैं पर अपनी समस्याओं को नहीं, उनकी समस्याओं और चुनौतियों पर हमें ध्यान देना चाहिए : कुलपति,

 मुंगेर।
राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर मुंगेर के ऐतिहासिक नगर भवन में राजा करण मीर कासिम समिति के सौजन्य से गोष्ठी  सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। वर्तमान में पत्रकारिता और चुनौतियां के विषय पर वक्ताओं ने अपने अपने विचार व्यक्त किए।  अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष जफर अहमद ने किया। 

मुख्य अतिथि मुंगेर विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. श्यामा प्रसाद तथा मुंगेर नगर निगम के नगर आयुक्त निखिल  धनराज, हिंदुस्तान अखबार के सुजीत मिश्र,  सन्मार्ग के ब्यूरो चीफ डॉ. सुरेश कुमार थे। मुख्य अतिथि कुलपति डॉ. श्यामा प्रसाद ने कहा कि आज ही के दिन प्रेस दिवस की स्थापना की गई थी। हम इस अवसर पर तमाम पत्रकार बंधुओं को बधाई देते है। उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि आज के युवा पीढ़ी अखबार से दूर हो रहे हैं । पत्रकार दूसरों की समस्याओं को तो लिखते हैं पर अपनी समस्याओं को नहीं लिख पाते हैं। उनकी समस्याओं और चुनौतियों पर हमें ध्यान देना चाहिए। 

नगर निगम के नगर आयुक्त निखिल धनराज ने कहा कि आपके सामने जो चुनौतियां हैं उसे आप स्वीकार करते हैं। यही असल पत्रकारिता हैं। देश के चौथे स्तंभ कहे जाने वाले समाज में सच को आईना दिखाने वाले और गंभीर मुद्दों पर आपके द्वारा स्वतंत्र रूप से लिखा जाना असल पत्रकारिता हैं।  कई राजनीतिक तथा सामाजिक लोगों ने भी अपने विचार व्यक्त किया।

जफर अहमद ने कहा कि वर्तमान परिवेश में मीडिया के लिए चुनौतियां बहुत बड़ी हैं। हमारे मीडिया बंधु चाहे कड़ाके की ठंड हो यह चिलचिलाती धूप हो, उसमें अपने आप को आम जनमानस के लिए और उनकी सच बात को सामने लाना अपनी प्राथमिकता में रखते है। लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा जाने वाले पत्रकार आज भी स्वतंत्र रूप से बिना किसी भेदभाव के, बिना किसी दबाव के मजबूती से लिखते है।  समाज को नई दिशा देते है।  इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष पप्पू यादव, जनाधिकार मोर्चा के संजय केसरी, कमेटी के सचिव एहतेशाम आलम, मोहम्मद आबिद हुसैन, राजद नेता दिनेश कुमार यादव, शशि शेखर मुन्ना, रणधीर सिंह, सिराज उल हक, शमशेर अहमद, परवेज आलम, सहित अन्य थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *