खास खबर राष्ट्रीय

एनटीपीसी कहलगांव ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित “स्वर्ण शक्ति” सुरक्षा (ओ एंड एम) पुरस्कार जीता, केंद्रीय मंत्री (विद्युत, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा), ने प्रदान किया पुरस्कार,

555 Views

एनटीपीसी कहलगांव ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित “स्वर्ण शक्ति” सुरक्षा (ओ एंड एम) पुरस्कार जीता,

केंद्रीय मंत्री (विद्युत, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा), ने प्रदान किया पुरस्कार,

पटना/ कहलगांव ।

नई दिल्ली में आयोजित 48वें एनटीपीसी स्थापना दिवस समारोह के  “स्वर्ण शक्ति एवार्ड”  कार्यक्रम में  एनटीपीसी कहलगांव को  सुरक्षा (ओ एंड एम) श्रेणी में  उत्कृष्ट कार्य हेतु प्रतिष्ठित “स्वर्ण शक्ति” के विजेता ट्रॉफी से सम्मानित किया गया ।

एनटीपीसी परियोजनाओं को, सभी क्षेत्रों में श्रेष्ठता के लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में प्रयासरत रहते हुए कर्मचारियों को बेहतर प्रदर्शन करने के प्रति प्रोत्साहित करने के उददेश्य से “ स्वकर्ण शक्ति पुरस्काहर”  उत्पा दकता, सुरक्षा, कर्मचारी संबंध, पर्यावरण संरक्षण और सुधार, राजभाषा, सर्वोत्तम स्वास्थ्य सुविधाएं, सीएसआर और सामुदायिक विकास और परियोजना प्रबंध के क्षेत्रों में दिए जाते हैं। आर.के. सिंह,  केंद्रीय मंत्री (विद्युत, नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा),  द्वारा डीएसजीएसएस बाबजी, कार्यकारी निदेशक (पूर्व-I) एवं अरिंदम सिन्हा, मुख्य महाप्रबंधक (कहलगांव) ने यह पुरस्कार श्रीकृष्ण पाल दल, विद्युत राज्य मंत्री, आलोक कुमार, विद्युत सचिव (भारत सरकार),गुरदीप सिंह, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक (एनटीपीसी लिमिटेड) एवं निदेशक मंडल की उपस्थिति में प्राप्त किया।  

कहलगांव परियोजना (भागलपुर) में प्लांट प्रचालन शून्य दुर्घटना रहा तथा ओवर हालिंग कार्य भी दुर्घटना मुक्त रही। कर्मचारियों एवं कार्यरत संविदाकर्मियों में सुरक्षा के प्रति संचेतना पैदा करने के लिए वर्ष भर सुरक्षा विभाग की ओर से सड़क सुरक्षा, विद्युत सुरक्षा, अग्नि सुरक्षा, गृह सुरक्षा आदि के बारे में कार्यक्रम चलाए गए जिसमे कहलगांव परियोजना को देश के सभी एनटीपीसी परियोजनायों में से श्रेष्ठ घोषित किया गया। श्री डीएसजीएसएस बाबजी, कार्यकारी निदेशक (पूर्व-I) एवं अरिंदम सिन्हा, मुख्य महाप्रबंधक (कहलगांव) ने इस विशेष उपलब्धियों पर कहलगांव टीम को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार और एनटीपीसी कहलगांव स्टेशन को एक सुरक्षित कार्यस्थल बनाने की उनकी निरंतर कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता के लिए बधाई दिया।एनटीपीसी कर्मियों के बीच एनटीपीसी कहलगांव स्टेशन को सुरक्षा (ओ एंड एम) श्रेणी में प्रतिष्ठित “स्वर्ण शक्ति” के विजेता ट्रॉफी से सम्मानित होने से हर्ष का माहौल है।  इस अवसर पर सभी एनटीपीसी कर्मियों ने आत्मविश्वास एवं गौरव के साथ और भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए कहलगांव स्टेशन के लिए सम्मान अर्जित करने का संकल्प दोहराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *